5G Trial in India by Huawei

नई दिल्ली, 5 अक्टूबर: चीनी दूरसंचार गियर निर्माता Huawei ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें भारत सरकार से देश में Huawei 5G परीक्षण का हिस्सा बनने का निमंत्रण मिला है।

Huawei इंडिया के सीईओ जय चेन ने कहा, "हमें 27 सितंबर को दूरसंचार विभाग (डीओटी) से आधिकारिक निमंत्रण मिला है। हमने अपना प्रस्ताव जमा कर दिया है और अब विभाग से जवाब देने का इंतजार कर रहा है।"

डीओटी ने 5G अनुप्रयोगों के विकास के लिए एरिक्सन, नोकिया, सैमसंग, सिस्को और एनईसी से पहले ही संपर्क किया है और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एमेरिटस अरोगास्वामी जे पॉलराज के सुझाव पर परीक्षण चला रहे हैं।

पॉलराज 5G पैनल का सदस्य है जिसने हाल ही में प्रौद्योगिकी के लिए स्पेक्ट्रम रोडमैप का सुझाव दिया है।

"हमें सूचित किया गया है कि डीओटी ने परीक्षणों के लिए जोनों पर फैसला करने के लिए एक समिति की स्थापना की है। सरकार 5G परीक्षणों के लिए 100 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम आवंटित करने का इरादा रखती है। हुवाई ने दिल्ली और एक और शहर में सुनवाई में रुचि दिखाई है। चेन ने कहा, हम राज्य सरकारों के साथ भी शामिल होना चाहते हैं।

इस साल की शुरुआत में, Huawei ने भारत में भारती एयरटेल के साथ प्रयोगशाला में 5G परीक्षण किए, जहां उन्होंने 3.5 गीगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम बैंड में 3 जीबीपीएस से अधिक की ब्रॉडबैंड गति हासिल की।

चेन ने कहा कि हुआवेई निश्चित वायरलेस एक्सेस, उन्नत मोबाइल ब्रॉडबैंड, डब्ल्यूटीटीएक्स पर केंद्रित है, जो वायरलेस मोड में फाइबर गुणवत्ता ब्रॉडबैंड प्रदान कर रहा है, और अति उच्च परिभाषा वीडियो स्थानांतरण।

"हम दीर्घकालिक दृष्टि के साथ भारत में निवेश कर रहे हैं। मैं भारत को अगले 5 वर्षों में समग्र आर्थिक विकास के मामले में सबसे गतिशील देश मानता हूं, जब भारतीय दूरसंचार क्षेत्र आशा और अवसर से भरा होगा क्योंकि चीजें सही दिशा में चल रही हैं। चेन ने कहा, 5G सब कुछ बदलने जा रहा है।

2020 में भारत में 5G का वाणिज्यिक रोलआउट होने की उम्मीद है।

भारत के दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने 4.9 लाख करोड़ रुपये के अनुमानित आधार मूल्य पर लगभग 8,644 मेगाहर्ट्ज दूरसंचार आवृत्तियों की नीलामी की सिफारिश की है।

सरकार 201 9 के दूसरे छमाही में 5G सेवाओं के लिए स्पेक्ट्रम प्रदान करने के लिए नीलामी आयोजित करने की अपेक्षा करती है।

हालांकि, डीओटी ने 5G सेवाओं के आसपास पारिस्थितिक तंत्र विकसित करना शुरू कर दिया है ताकि दूरसंचार देश में 5G नेटवर्क शुरू करने के समय से कमाई कर सकने वाले कई एप्लिकेशन प्राप्त कर सकें।

popular Posts
Get in Touch

Baraut Bajar, Handiya, Allahabad, Uttar Pradesh 221502

+91 8127711166

info@free-market-place.com

Contact Form